एलोसोन एचटी क्रीम कैसे लगाएं? डॉक्टर के अनुसार पूरी जानकारी


health tips



 elosone ht cream :


यदि आप अपनी चेहरे पर काले धब्बों से परेशान हैं तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाले हैं नमस्कार मित्रों हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है । जो व्यक्ति अपने चेहरे को सुंदरता और निखार करने के लिए इधर-उधर उटपटांग दवाइयां लगाते रहते हैं आज उन व्यक्ति के लिए ऐसे जानकारी लेकर आए हैं जहां हमारे आर्टिकल पढ़ने के बाद खुश हो जाएंगे । दोस्तों यदि आप एलोसोन एच टी क्रीम से इलाज करना नहीं जानते हैं तो आपके लिए यहां विस्तार से बताया गया है डॉक्टर के अनुसार पूरी जानकारी ताकि अपने चेहरे को निखार और सुंदरता कर सकें ।

उत्पाद विवरण

एलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15GM . के बारे में

ELOSONE HT OINTMENT 15GM 'डिपिग्मेंटिंग एजेंट्स' के वर्ग से संबंधित है, जिसका उपयोग मुख्य रूप से सूरज की क्षति, झाईयों और उम्र के धब्बों के कारण मेलास्मा और हाइपरपिग्मेंटेशन (काली त्वचा) के इलाज और हल्का करने के लिए किया जाता है। मेलास्मा एक रंजकता विकार है जिसके कारण त्वचा पर भूरे या भूरे रंग के धब्बे दिखाई देते हैं, मुख्यतः चेहरे पर।


ELOSONE HT OINTMENT 15GM एल्युमिनियम ऑक्साइड, एस्कॉर्बिक एसिड, हाइड्रोक्विनोन, कोजिक एसिड और लैक्टिक एसिड से बना है। एल्युमिनियम ऑक्साइड या एल्युमिना एक अपघर्षक एजेंट (जो एक्सफोलिएट करता है) और शोषक है जो त्वचा की बनावट को मोटा करने में मदद करता है। एस्कॉर्बिक एसिड एक एंटीऑक्सिडेंट है और सूर्य के कारण होने वाली त्वचा के अपचयन और क्षति को रोकता है। हाइड्रोक्विनोन एक डिपिग्मेंटिंग एजेंट है जो पिगमेंटेशन के लिए जिम्मेदार एक त्वचा वर्णक मेलेनिन के संश्लेषण को रोककर काली त्वचा का इलाज करने में मदद करता है। कोजिक एसिड त्वचा को हल्का करने में मदद करता है और सूरज की क्षति, निशान और उम्र के धब्बे का इलाज करता है। लैक्टिक एसिड एक एक्सफोलिएटर है जो त्वचा की नमी को बनाए रखने में मदद करता है।


आपका डॉक्टर एलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम की उचित खुराक की सलाह देगा जो आपकी चिकित्सा स्थिति के अनुकूल हो। एलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम आवेदन स्थल पर खुजली, सूखापन, लालिमा और जलन जैसे सामान्य दुष्प्रभाव पैदा कर सकता है। इन दुष्प्रभावों को आमतौर पर चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता नहीं होती है और धीरे-धीरे समय के साथ हल हो जाते हैं। हालांकि, यदि आप किसी अन्य लक्षण का सामना करते हैं या दुष्प्रभाव लंबे समय तक बने रहते हैं, तो कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें।


अगर आपके पास एलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम या अन्य दवाओं से कोई एलर्जी है तो अपने डॉक्टर को बताएं। अगर डॉक्टर ने आपको सलाह न दी हो तो नाक, कान, होंठ या जननांगों जैसे संवेदनशील क्षेत्रों पर एलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम का प्रयोग न करें। गर्भवती और स्तनपान कराने वाली माताओं को एलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम शुरू करने से पहले डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए। एलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम आमतौर पर आपकी ड्राइविंग क्षमता में हस्तक्षेप नहीं करता है। किसी भी बातचीत को रोकने के लिए एलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम का उपयोग करते समय शराब का सेवन सीमित करने की सलाह दी जाती है। एलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम बच्चों में केवल डॉक्टर द्वारा अनुशंसित होने पर ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए।


एलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम के मुख्य इस्तेमाल

मेलास्मा और हाइपरपिग्मेंटेशन।

औषधीय लाभ

ELOSONE HT OINTMENT 15GM मेलास्मा और हाइपरपिग्मेंटेशन को हल्का करता है। इसमें एल्युमिनियम ऑक्साइड, एस्कॉर्बिक एसिड, हाइड्रोक्विनोन, कोजिक एसिड और लैक्टिक एसिड होता है। एल्युमिनियम ऑक्साइड या एल्युमिना एक अपघर्षक एजेंट (जो एक्सफोलिएट करता है) और शोषक है जो त्वचा की बनावट को मोटा करने में मदद करता है। एस्कॉर्बिक एसिड एक एंटीऑक्सिडेंट है और सूर्य के कारण होने वाली त्वचा के अपचयन और क्षति को रोकता है। हाइड्रोक्विनोन एक अपचायक एजेंट है। यह पिगमेंटेशन के लिए जिम्मेदार त्वचा वर्णक मेलेनिन (मेलानोजेनेसिस) के संश्लेषण को रोककर काली त्वचा का इलाज करने में मदद करता है। यह एक त्वचा ब्लीचिंग एजेंट के रूप में कार्य करता है और इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण भी होते हैं। कोजिक एसिड मेलेनिन उत्पादन को प्रभावित करके त्वचा को हल्का करने में मदद करता है और सूरज की क्षति, निशान और उम्र के धब्बे का इलाज करता है। लैक्टिक एसिड एक एक्सफोलिएटर है जो त्वचा की नमी को बनाए रखने में मदद करता है। यह मुंहासों को भी कम करता है और झुर्रियों को भी कम करता है।


एलोसोन एचटी क्रीम कैसे लगाएं?


एलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम को त्वचा के प्रभावित क्षेत्रों पर साफ और सूखे हाथों से एक पतली परत के रूप में लगाएं। आप इसे साफ रूई के टुकड़े या धुंध के टुकड़े से भी लगा सकते हैं। दवा को धीरे से त्वचा में रगड़ें। इलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम को प्रभावित क्षेत्रों पर लगाने से पहले और बाद में अपने हाथ धो लें, जब तक कि उपचार हाथों के लिए न हो। दोस्तों यह क्रीम बार-बार आपको नहीं लगाना है । जब तक आपके चेहरे पर काले धब्बे दाग रहेंगे तब तक इस क्रीम को इस्तेमाल कर सकते हैं । जब आपके चेहरे को सुंदरता देखने लगेंगे तब यह क्रीम आपको छोड़ देना है क्योंकि यह क्रीम से आपका इफेक्ट हो सकता है ज्यादा इस्तेमाल करने से । रात को सोने से पहले अपने चेहरे को फेस वॉश करने के बाद इस क्रीम को लगाकर सो जाएं । सुबह उठने के बाद फिर से फेस वॉश करके चेहरे को साफ कर लें । यह भी पड़े - चेहरे को गोरा केलिए कौन सी क्रीम लगाई


भंडारण

धूप से दूर ठंडी और सूखी जगह पर स्टोर करें

इलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम के दुष्प्रभाव

खुजली,शुष्कता,लालपन,आवेदन स्थल पर जलन महसूस होना

गहन सावधानियां और चेतावनी

दवा चेतावनी

सामयिक एलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम के नाक, मुंह या आंखों के संपर्क में आने से बचें क्योंकि इससे जलन हो सकती है। यदि इलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम गलती से इन क्षेत्रों के संपर्क में आता है, तो पानी से अच्छी तरह कुल्ला करें। इलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम का उपयोग करने से पहले अपने चिकित्सक को सूचित करें यदि आपको वायरल / फंगल त्वचा संक्रमण, अस्थमा, एक्जिमा, सोरायसिस, हृदय, यकृत और गुर्दे की बीमारियों जैसी त्वचा की स्थिति है। गर्भवती और स्तनपान कराने वाली माताओं को एलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम शुरू करने से पहले डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए। एलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम आमतौर पर आपकी ड्राइविंग क्षमता में हस्तक्षेप नहीं करता है। किसी भी बातचीत को रोकने के लिए एलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम का उपयोग करते समय शराब का सेवन सीमित करने की सलाह दी जाती है। एलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम बच्चों में केवल डॉक्टर द्वारा अनुशंसित होने पर ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए।


दवाओं का पारस्परिक प्रभाव

ड्रग-ड्रग इंटरेक्शन: अगर आप एलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम शुरू करने से पहले हर्बल सप्लीमेंट और विटामिन सहित किसी भी दवा का उपयोग करते हैं तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।


ड्रग-फूड इंटरेक्शन: कोई इंटरेक्शन नहीं मिला / स्थापित नहीं हुआ।


ड्रग-डिजीज इंटरेक्शन: एलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम को त्वचा के संक्रमण, अस्थमा, हृदय, किडनी या लीवर की समस्याओं में सावधानी के साथ इस्तेमाल किया जाना चाहिए।


सुरक्षा सलाह

सुरक्षा चेतावनी

शराब

कोई सहभागिता नहीं मिली/स्थापित नहीं हुई। एलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम का इस्तेमाल करने से पहले कृपया अपने डॉक्टर से सलाह लें।


सुरक्षा चेतावनी

गर्भावस्था

गर्भावस्था के दौरान, एलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम का उपयोग केवल तभी किया जाना चाहिए जब अत्यंत आवश्यक होवाई कृपया अपने चिकित्सक से परामर्श करें यदि आप एलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम शुरू करने से पहले गर्भवती होने या पहले से ही गर्भवती होने की योजना बना रही हैं।


सुरक्षा चेतावनी

ब्रेस्ट फीडिंग

इलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम का स्तनपान पर क्या प्रभाव पड़ता है, इस पर सीमित अध्ययन हैं। अगर आप नर्सिंग मां हैं तो एलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम का इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर से सलाह लें। हालांकि, यह सलाह दी जाती है कि अपने बच्चे को स्तनपान कराने से पहले एलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम का इस्तेमाल स्तनों पर न करें।


सुरक्षा चेतावनी

ड्राइविंग

ELOSONE HT OINTMENT 15GM का मशीनों को चलाने या उपयोग करने की क्षमता पर कोई या नगण्य प्रभाव नहीं है।


सुरक्षा चेतावनी

यकृत

अपने चिकित्सक को बताएं कि क्या आपके पास जिगर की बीमारियों या यकृत हानि का कोई इतिहास है। एलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम को निर्धारित करने से पहले आपका डॉक्टर लाभों और संभावित जोखिमों का मूल्यांकन करेगा।


सुरक्षा चेतावनी

गुर्दा

अपने चिकित्सक को बताएं कि क्या आपके पास गुर्दे की बीमारियों का कोई इतिहास है। एलोसोन एचटी ऑइंटमेंट 15जीएम को निर्धारित करने से पहले आपका डॉक्टर लाभों और संभावित जोखिमों का मूल्यांकन करेगा। elosone ht cream आदत बनाना नहीं है  । यह भी पड़े - चेहरे को गोरा केलिए कौन सी क्रीम लगाई


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने