धन प्राप्ति केलिए 1 शक्तिशाली हनुमान मंत्र : जाप करते ही होगा धन का वर्षा


mantras


धन प्राप्ति के लिए हनुमान मंत्र के जाप कैसी करनी चाहिए उसका विधि और नियमों को जानने के लिए हमारे साथ बने रहें । मित्र नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है ।


धन मनुष्य के जीवन में मुख्य भूमिका निभाते हैं वर्तमान दिन में जिसके पास धन नहीं है उसका सगा, संबंधी, दोस्ती कुछ भी नहीं है कहा जाता है कि धन है तो मिलेगी सबके मन । 

तो दोस्तों हमें पता है कि जीवन में आगे बढ़ने के लिए धन की आवश्यकता पड़ती है ‌। इसलिए हमें कठोर से कठोर मेहनत करनी पड़ती है । जो व्यक्ति मेहनत करना जानते हैं , मेहनत करने की इच्छुक है पर उसको जगह नहीं मिलती है मेहनत करने की । कहां मेहनत करें जहां हमें धमकी प्राप्त होगी । दोस्तों मेहनत करने से हमें धन प्राप्त होता परंतु अपने मेहनत करने वाले रास्ता हमारे लिए बंद रहते हैं इसलिए मित्रों बंद रास्ता को खोलने के लिए हमें ईश्वर की पूजा आराधना करनी चाहिए जिससे अच्छे जब मिल जाए एवं अपने कारोबार में वृद्धि हो ।


यदि किसी व्यक्ति के पर ईश्वर की कृपा रहे तो धन की कभी भी उनके पास कमी नहीं होगी । ईश्वर हमेशा अपने भक्तों की रक्षा करते हैं और धन से भी घर में भर देते हैं ताकि अपने भक्तों की किसी भी चीज से परेशानी न हो । मित्रों हमेशा इस बात को ध्यान में रखना चाहिए कि जब भी इंसान के पास बहुत सारे धन दौलत हो जाते हैं तो उन्हें अपने इश्वर की चिंता बनाए रखना चाहिए । अगर भक्त अपने ईश्वर की स्मरण करना भूल जाते हैं तो सबसे बड़ा गलत तब होती है जब धन होते हुए भी अपने ईश्वर को याद नहीं करते हैं ।इस तरह की भक्त आने वाले दिन में फिर से धन के लिए तरसते रहते हैं ।  

मित्रों धन तभी प्राप्त करोगे जब अपना कर्म करोगे आप की मेहनत की रास्ता खोलने के लिए अपने प्रभु की पूजा अवश्य करें । आप चाहे तो हनुमान जी के भक्त बन कर प्रसन्न करके धन की प्राप्त कर सकते हैं ।



धन प्राप्ति के लिए हनुमान जी के मंत्र जप कैसे करेंगे चलिए जानते हैं । 


मंत्र-


।। ॐ हं हनुमते नम: ।।

।। ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट ।।

।। ॐ महाबलाय वीराय चिरंजिवीन उद्दते ।

।। हारिणे वज्र देहाय चोलंग्घितमहाव्यये ।।

।। ॐ नमो हनुमते रुद्रावताराय सर्वशत्रुसंहारणाय सर्वरोग हराय सर्ववशीकरणाय रामदूताय स्वाहा ।।


प्रत्येक मंगलवार और शनिवार के दिन सुबह सुबह स्नान आदि करके घर में सरसों तेल का दीप जलाकर इस मंत्र का ११बार जप करके पूजा अर्चना करें । 


अमावस्या और पूर्णिमा के दिन शाम के समय हनुमान मंदिर में जाकर सरसों तेल का दीप और अगरबत्ती जलाकर इस मंत्र का तीन बार जप करें ‌।   


इस मंत्र का जप करने से बजरंगबली हनुमान बहुत जल्द अपने भक्तों पर प्रसन्न हो जाते हैं यदि घर के कोई भी सदस्य किसी बीमारी से जूझ रहे हैं तो वह जल्द ठीक हो जाएगी क्योंकि इस मंत्र में सिर्फ धन ही नहीं भक्तों के किसी भी प्रकार के रोग आदि नष्ट हो जाती है ।

दोस्तों इस बात को हमेशा ध्यान रखना चाहिए जब आपके पास धन हो जाए तब भी ऐसे मंत्र जाप करना नहीं छोड़ना चाहिए । क्योंकि भगवान कभी भी अपने भक्तों की परीक्षा ले सकते हैं इसलिए भक्त कभी भी भगवान के परीक्षा से हारना नहीं चाहिए हमेशा भगवान के प्रति भक्ति और श्रद्धा बनाए रखें  देख लीजिएगा आपके घर में धन की कमी कभी भी नहीं होगी । तभी तो हमारे यह जानकारी आपको कैसे लगे अगर हमारे इस जानकारी से आपको पसंद आए तो हमारे साथ सब्सक्राइबर करके जुड़ सकते हैं । आने वाले दिन में आपको इससे भी अच्छी जानकारी प्राप्त होगी तो जल्दी ही अपने ईमेल देकर सब्सक्राइब कर लीजिए पूरे पोस्ट को पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद ।  धन प्राप्ति के लिए शिव मंत्र .हनुमान लक्ष्मी मंत्र


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने