गुस्सा कम करने का 3 मंत्र : प्रयोग करते ही होगा नियंत्रण

 

mantra



गुस्सा कम कैसे करें ? क्या आपके भीतर हमेशा गुस्सा आते हैं ? क्या आपनी भीतर के गुस्सा को कम करने के लिए कोशिश करते हैं ? तो कैसे करें गुस्सा कंट्रोल आइए विस्तार से जानते हैं दोस्तों नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है । जो मित्र लंबे दिनों से अपने आप को और अपने गुस्से को कंट्रोल नहीं कर पा रहे हैं इस विषय में गंभीरता लेना बहुत ही आवश्यकता है । क्योंकि मनुष्य के गुस्सा ही सबसे बड़ा दुश्मन होता है । अगर आपके भीतर गुस्सा हैं और उसे कंट्रोल नहीं कर पा रहे हैं तो आपके लिए बहुत ही खतरनाक साबित हो सकता है ।इसलिए दोस्तों पूरी जानकारी प्राप्त के लिए हमारे साथ बने रहिए आपका यह परेशानी हमेशा के लिए दूर हो जाएंगे ।



वर्तमान आज के दिन में :- इंसान के भीतर गुस्सा होना चाहिए पर गुस्सा को कंट्रोल में रखना चाहिए । अगर आपके भीतर गुस्सा नहीं रहेंगे तो वर्तमान परिस्थिति में आपको कोई पागल ही बोलेंगे क्योंकि आज के दिन में भला का युग नहीं रहें । अगर आप सीधा सदा रहेंगे तो आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए कभी कभी खुद को गुस्सा से टेंड़ा भी रहना चाहिए । यदि आपके भीतर ज्यादा गुस्सा हैं तो उसे कंट्रोल करना सीखें । आप अपने गुस्से को कंट्रोल तभी कर सकते हैं जब आपके भीतर एक सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव हो ।



व्यक्ति के भीतर ज्यादा गुस्सा होने से व्यक्ति के जीवन में कभी भी शुभ कार्य सफल नहीं होती हैं हमेशा कलह, बाधा, संकट आते रहते हैं इसलिए गुस्सा को नियंत्रण करना हमारे लिए बहुत ही आवश्यकता है  । गुस्सा इंसान को कभी आगे बढ़ने नहीं देता है गुस्सा सबके जीवन बर्बाद कर देते हैं । लेकिन गुस्सा को आप अगर समझ सकते हैं तो आपको भला भी कर सकते हैं । अपने क्रोध को यदि आप नियंत्रण कर सकते हैं तो वही क्रोध आपके जीवन में बहुत कुछ प्राप्त भी करवा सकते हैं  । आपके भीतर क्रोध रहेंगे तो आपका एक लक्ष्य बने रहेंगे अपने लक्ष्य को पाने के लिए क्रोध को रहना भी बहुत आवश्यकता है । आपके क्रोध ही अपने लक्ष्य तक पहुंचा सकते हैं लेकिन उसे नियंत्रण करना सीखें । स्त्री बीज मंत्र


क्रोध हमेशा आना सेहत के लिए भी बहुत हानिकारक होता है इसलिए आप को भोजन पर ध्यान देना होगा । यदि आप भोजन सही समय पर और शाकाहारी भोजन अधिक करते हैं तो अपने गुस्से को नियंत्रण कर सकते हैं । दोस्तों आपको पता है कि हिंदू शास्त्र में शाकाहारी भोजन करने के लिए प्रेरित करता है । पर शाकाहारी भोजन क्यों करने के लिए कहा जाता है आपको जानकारी होना चाहिए । शाकाहारी भोजन करने से हमारे मस्तिष्क हमेशा नियंत्रण रहते हैं, बहुत सारे बीमारी हमारे शरीर में प्रवेश नहीं करते हैं , शरीर सदैव स्वस्थ रहते हैं, सहकारी भोजन में हमारे भीतर सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव होता है जिससे इंसान हमेशा अच्छा ही सोच सोचते हैं गुस्सा को भी नियंत्रण कर सकते हैं । दोस्तों अगर आप अपने गुस्से को पूरी तरह नियंत्रण करना चाहते हैं तो यह नियमों का पालन अवश्य करना होगा हरी सब्जी का सेवन ज्यादा करें , शाकाहारी भोजन करें हमेशा ।


गुस्सा कम करने का 3 मंत्र : 

नकारात्मक प्रभाव के कारण हमारे भीतर हमेशा गुस्सा बढ़ जाता हैं । गुस्सा को कंट्रोल करने के लिए प्रभावशाली मंत्र पढ़ना चाहिए इस मंत्रों में नकारात्मक प्रभाव का असर खत्म हो जाता है और सकारात्मक प्रभाव बड़ जाता हैं जिससे आप के भीतर गुस्सा शांत हो सकता है  ।


 फ्री वशीकरण


वैसे देवी-देवताओं के हर किसी मंत्रों में बहुत ही प्रभावशाली शक्ति होती हैं । कोई भी मंत्र जप करने से मनुष्य के भीतर सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ जाता है जिससे इंसान खुद को पहचानने लगते हैं । गुस्सा कम करने के लिए जो मंत्रों हम आपको देने जा रहे हैं यह मंत्र बहुत ही प्रभावशाली है जब भी आप के भीतर गुस्सा आ जाए तो यह मंत्र का जाप करना शुरू कर दीजिए और आपके भीतर के गुस्सा बिल्कुल शांत हो जाएगा । दोस्तों यदि आप अपने गुस्सा को नियंत्रण करना चाहते हैं तो इस मंत्र का जाप रोजाना सुबह उठकर पूर्व दिशा मुंह करके 108 बार करें  ।



ॐ शांति भगवते नमः 

ॐ शांति विष्णु देवाय नमः 

ॐ शांति लक्ष्मी नारायण नमः


भगवान विष्णु की यह मंत्रों बहुत ही प्रभावशाली है जब भी आपके भीतर गुस्सा प्रकट होने लगे तो यह मंत्र का जाप निरंतर करते रहिए कुछ ही समय के बाद आपके भीतर के गुस्सा शांत होने लगेगा । इस मंत्रों का जप करते ही आपके जीवन में हमेशा सुख शांति बने रहेंगे यह मंत्रों निरंतर जप करने से आपके परिवार में दरिद्रता भी नहीं रहेंगे । आपके जीवन में कठिन से कठिन कार्य भी सरल होते दिखाई देगा और कोई भी शुभ काम में बाधा उत्पन्न नहीं होंगे । इस मंत्र का जाप हमेशा करते रहने से आपका जिंदगी बदल देगा । दोस्तों मुझे उम्मीद है कि हमारे जानकारी आपको पसंद आया होगा और भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इसी प्रकार हमारे साथ बने रहेंगे और यह जानकारी आपके दोस्त को भी शेयर करें धन्यवाद आपका दिन शुभ हो  । नाम लिखकर वशीकरण

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने