मंगलवार के दिन भुल से भी ये काम न करें, घर में दरिद्रता,संकट हमेशा रहेंगे


मंगलवार के दिन क्या करें ना करें जाने हमारे साथ मित्रों नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है ।

totke


मंगलवार के अचूक उपाय :

दिन की शुरुआत से ही यदि किसी के साथ अनजान में गलती हो जाए तो उसे बाद में बहुत ही पछताना पड़ता है । इसलिए कहीं हमसे गलती ना हो जाए उससे पहले हमें इन चीजों से जानकारी प्राप्त करना अति आवश्यक है । मित्रों शुक्रवार के दिन बहुत ही शुभ माना जाता है वैसे तो हमारे लिए सभी दिन एक ही है । मगर दिन में जिस नियमों को हमें जानकारी होनी चाहिए जिससे कहीं जाने अनजाने में गलती ना हो जाए । 

मित्रों आप कौन से भगवान को पूजा करते हैं आप पर डिपेंड करते हैं जैसे कि सोमवार के दिन बाबा भोलेनाथ के दिन होता है यदि कोई भक्त भोलेनाथ के पूजा अर्चना करते हैं तो सोमवार के दिन कुछ नियमों को पालन करना पड़ता है । वैसे ही मंगलवार के दो मां मंगला देवी की पूजा किया जाती है और पवन पुत्र बजरंगबली हनुमान की पूजा किया जाता हैं । आप बजरंग बली हनुमान की भक्त है तो आपके लिए मंगलवार के दिन बहुत ही शुभ होता है । मंगलवार के दिन आप कुछ नियमों को पालन अवश्य करें ।

किसी गरीब व्यक्ति को दान देना , छोटे बच्चों को उनके मनपसंद से खिलाना यह आपके लिए बहुत ही बेहतर होगी इससे बजरंगबली हनुमान प्रसन्न होते हैं एवं मां मंगला देवी भी खुश होते हैं । इससे आपके आर्थिक व्यवस्था में सुधार होगी एवं आपके आने वाले दिन में कोई भी कार्य में बाधा नहीं होगी ।

मंगलवार के दिन शुभ हो स्नान आदि करके बजरंगबली हनुमान की पूजा अवश्य करें और मां मंगला देवी की भी पूजा करें । इस दिन घर में शाकाहारी भोजन ही बनाएं और शुद्ध बना कर रखें ।


मंगलवार के दिन किसी भी व्यक्ति को किसी से उधार लेना नहीं चाहिए एवं देना भी नहीं चाहिए । धर्म शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन अगर किसी से उधार लेने से उधार चुकाना बहुत मुश्किल हो जाता है इस दिन उधार लेने वाले व्यक्ति के लिए शुभ दिन नहीं है ।

जो व्यक्ति मां मंगला देवी के भक्त हैं और बजरंगबली के भक्त हैं उन्हें मंगलवार के दिन शाकाहारी भोजन करनी चाहिए । शाकाहारी भोजन करने से मस्तिष्क शांत रहते हैं और प्रभु की भक्ति में लीन होते हैं और बड़ी कृपा भी प्राप्त करते हैं ।

मित्रों मंगलवार के दिन सभी के मंगल कामना करने का दिन होता है । यदि किसी व्यक्ति के साथ बातों बातों में झगड़ा होने की आशंका है तो ऐसे में आप उनसे दूर रहें क्योंकि आज के दिन किसी के साथ झगड़ा होने से कई दिनों तक चल सकता है ।

मंगलवार के दिन अगर कोई व्यक्ति छल कपट करना चाहते हैं तो कभी भी अपने काम में कामयाब नहीं हो पाते हैं ‌। क्योंकि इस दिन बजरंगबली हनुमान के दिन है । हनुमान न तो किसी को छल कपट करने देते हैं और ना ही किसी पर छल कपट होने देते हैं । बजरंगबली हनुमान छल कपट करने वाले लोगों को दंड देने में आगे हैं । इसलिए मंगलवार के दिन कभी भी किसी के साथ छल कपट नहीं करनी चाहिए ।


मित्रों इस बात को भी ध्यान में रखें मंगलवार के दिन कभी भी भूल से भी रिश्वत नहीं लेना चाहिए ।

जो व्यक्ति मंगलवार के दिन रिश्वत लेते हैं एवं देते हैं दोनों के लिए ही खतरनाक साबित होता है । शास्त्र के अनुसार रिश्वत लेना जितना पाप होता है उतना ही पाप रिश्वत देना । अगर कोई व्यक्ति आज के दिन किसी से रिश्वत लेते हैं या देते हैं उन्हें बहुत जल्द ही फल मिलेगा इसि दुनिया में ।

मंगलवार के दिन अपने बिजनेस शुरुआत करने से पहले हनुमान जी को स्मरण अवश्य करें । इससे व्यक्ति के कोई भी व्यवसाय में नुकसान नहीं होती है ।

ज्योतिषी के अनुसार अगर कोई व्यक्ति मंगलवार के दिन खेल के लिए अपने इच्छाओं को आगे बढ़ना चाहते हैं तो उनके लिए बहुत ही शुभ दिन मनाया जाता है । मंगलवार के दिन खेलकूद करने से आने वाले दिन में बहुत ही लाभदायक होगी । 


मित्रों हमारे यह जानकारी आपको कैसे लगे कमेंट करके जरूर बताइए । हमारे साथ जुड़ने के लिए नीचे दिया गया सब्सक्राइब बटन से सब्सक्राइबर कर लीजिए और हमें फॉलो भी कर सकते हैं । 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने