शुगर को जड़ से खत्म करने केलिए ये पांच चीज खाएं, कुछ दिनों में छूमंतर

शुगर तुरंत कम करने के उपाय


 दोस्तों डायबिटीज की बीमारी आज बहुत फैल गई है हर घर पर डायबिटीज के पेशेंट है और यह भी चाहते हैं कि कोई केमिकल ना लेकर नेचुरल पद्धति से ठीक हो । तो इसके लिए मैं पांच चीज ऐसी बताऊंगा जो नेचर की है जिसे डायबिटीज को हम लोग कंट्रोल कर सकते हैं । दोस्तों डायबिटीज जैसी बीमारी कोजड़ से खत्म करने के लिए हमें क्या करना चाहिए इसके लिए भी बताएंगे तो सबसे पहले आपको यह जानना जरूरी है कि हमें डायबिटीज जैसी बीमारी होता है क्यों है । दोस्तों वर्तमान आज के दौर में लोग शारीरिक मेहनत नहीं करते हैं हां दोस्तों फिर से मैं आपको बता देता हूं आज वर्तमान के दौर में लोग शारीरिक मेहनत बहुत काम करते हैं जिसके कारण डायबिटीज जैसी बीमारी फैलने लगे हैं।  भारत के 80% लोग इस बीमारी से जूझ रहे हैं अब ऐसी बीमारी से बाहर निकलना चाहते हैं जो कि आज तक किसी भी डॉक्टर इसका इलाज नहीं निकाल पाए लेकिन फिर भी मैं आपको बताएंगे इसको अगर जड़ से खत्म करना है और कंट्रोल करना है तो इसके लिए आपको क्या करना है । डॉक्टर के अनुसार विस्तार से बताया गया है हमारे यह आर्टिकल अंत तक जरूर पड़े । 



दोस्तों आगे बात करते हैं शुगर को जड़ से खत्म करने के लिए क्या खाना चाहिए ? 



शुगर तुरंत कम करने के उपाय


दोस्तों अगर आपके शुगर लेवल हाई हो गया है तो इसके लिए पहले  मेथी का दाना एक नेचुरल प्रोसेस है जो आपके घर पर अवेलेबल होगा इसको आप इस्तेमाल कर सकते हैं । इसको क्या करना होता है मेथी का दाना एक चम्मच उसको रात भर भिगो दीजिए और सुबह में मेथी का दाना चबाकर खाएं और उसका पानी भी पी लीजिए यह सबसे बढ़िया तरीका है । इसमें कुछ गैलेक्टोमी फाइबर होती है इसमें कुछ अमीनो एसिड होती है जो इंसुलिन को बढ़ाने में मदद करती है । तो यह मेथी का दाना आप जरूर इस्तेमाल करिए रात को भीगने में भूल गया तो सुबह मेथी का दाना उबालकर  खाएं । 



शुगर तुरंत कम करने के उपाय


Apple Cider Vinegar


दूसरा एप्पल सिदार विनेगर एप्पल का सिरका यह एक ऐसी चीज है जो यह माना जाता है कि बहुत सारे एडवांटेज होता है इसमें ।  पर यह शुगर को भी कंट्रोल करने में मदद करता है तो इसका पीने का रूल है एप्पल साइडर विनेगर आप रात को सोते वक्त लीजिए मॉर्निंग की शुगर लेवल को यह कंट्रोल करने में मदद करेगा इसको ट्राई करिएगा और जरूर हमें बताइएगा कितना काम करता है । अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए लिंक दिया गया है Apple Cider Vinegar




शुगर तुरंत कम करने के उपाय


Vansaar 45+


तीसरा जो है वह है वसांर बैलेंस जूस यह जो होती है यह बहुत शक्तिशाली बहुत सारी जड़ी बूटियां को मिलाकर इसको बनाया गया है । इसको ऑल इन वन हंड्रेड परसेंट आयुर्वेदिक प्रोडक्ट है जिसको मैं आपको बताना चाहता हूं यह प्रोडक्ट ब्लड शुगर को कंट्रोल करने में मदद करता है ।  एक तो इसमें बहुत सारे एंटीऑक्सीडेंट होता है जिससे हमारे डायबिटीज को कंट्रोल किया जा सकता है । दूसरा यह इंसुलिन को बनाने में मदद करता है और तीसरी कम यह करता है कि यह कोलेस्ट्रॉल को भी काम करता है और उससे जो बेड कोलेस्ट्रॉल है उसको कम करता है । यह आयुर्वेदिक सिरप बहुत फायदा है इसमें क्या-क्या चीज हैं मैं आपको एक-एक करके बताता हूं । इसमें करेला है, इसमें जामुन है, इसमें आमला है, इसमें नेम है, गिलोय है यह तो पांच चीज बहुत अच्छी है करेला से आपको मालूम है करेला से शुगर कंट्रोल होता है । जामुन भी बहुत अच्छा है शुगर के लिए बहुत और अमला भी एंटीऑक्सीडेंट होता है शुगर को भी कम करता है । और इसमें नीम जो होती है वह ब्लड शुगर को कंट्रोल करता है और गिलोय होता है जो डायबिटीज कम करते हैं और  पूरे बॉडी को भी हेल्दी रखने में मदद करता है यह ब्लड शुगर की फ्लकचुएशंस को कम करता है । कॉम्प्लिकेशंस डायबिटीज की कंट्रोल करता है और एनर्जी डीप हो जाते डायबिटिक में उसको भी रोकता है और ब्लड कोलेस्ट्रॉल को भी कम करता हार्ट को भी फायदा करता है । हर महीने आपको करेला और जामुन साथ में नहीं मिल पाता है इसलिए आप यह 45+ टाइप डायबिटिक बैलेंस जूस ले सकते हैं  । इसको लेने का तरीका मैं आपको बता दूं एक गिलास पानी में 30 ml का यह सिरप डालिए और रात को सोने से पहलेखाना खाने के बाद पी लीजिएयह बहुत काम की चीज है । इसमें विटामिन सी विटामिन ए आयरन मैग्नीशियम बायोटीन जिंक पोटेशियम यह सब भरा हुआ है शुगर जो सुद्दनली गिर जाता ना उसको भी रोकने का काम करता है तो इसको आप जरूर इस्तेमाल करें और हंड्रेड परसेंट हर्बल है । इसलिए इस जूस में कोई प्रिजर्वेटिव केमिकल नहीं इस्तेमाल किया गया और यह शुगर फ्री है इसलिए आपको कोई नुकसान नहीं करेगा । अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए लिंक दिया गया है Vansaar 45+



शुगर तुरंत कम करने के उपाय



तो चलिए फोर्थ आइटम जो है हम लोग बोलते हैं मोरिंगा यह सजना करके आता है । इसमें क्या करते हैं इसको तोड़ के आप इसको आप प्रतिदिन सब्जी बनाकर खाएं और  सजन का पेट को सुबह पानी में उबाल कर सिर्फ पानी को अगर आप पियेंगे तो आपके जो शुगर लेवल है बिल्कुल कंट्रोल रह जाएंगे हाय प्रेशर वह भी कंट्रोल हो जाएंगे आप लीजिए यह बहुत फायदे का चीज है । मोरिंगा वाला और यह शुगर को कंट्रोल करने बहुत अच्छा मदद करता है ।



शुगर तुरंत कम करने के उपाय



पांचवा चीज करी लिप्स करी लिप्स आजकल सबके घर पर है आप फ्रेश कर लीजिए एंटीऑक्सीडेंट होता है शुगर को भी कंट्रोल करता है । इसको आप ग्रीन टी के तरह मिक्स करके ले सकते हैं । ग्रीन टी में जितना आपको बेनिफिट मिलते हैं उससे भी अधिक बेनिफिट आपको करी पत्ते में मिलेंगे । इसमें  कोशिश करिए थोड़ा सा अदरक थोड़ा सा सिनेमोन मिला ले फेनुग्रीक का सीट भी मिला सकते हैं दालचीनी और फेनुग्रीक होगा । दोनों को इस्तेमाल करिए दो-तीन गिलास पानी लीजिए उसमें 8-9 कारी पत्ते डालिए उसके बाद गर्म पानी में उबाल कर दिन में दो बार पी लीजिए यह बहुत काम का चीज है । दोस्तों डायबिटीज कंट्रोल करते हैं उसके साथ हार्ड को भी मजबूत रखेगा हार्ट की बीमारी डायबिटीज एक साथ साथ चलती है शुगर कंट्रोल करेंगे तो डायबिटीज के साथ हार्ट की बीमारी को भी आप बचा पाएंगे । दोस्तों डायबिटीज जैसी  बीमारी खाने से और पीने से हीठीक नहीं होगा शुगर जड़ से खत्म करना चाहते हैं तो शारीरिक मेहनत करना जरूरी है । शारीरिक श्रम करने से पसीना निकलते हैं और वहीं से आपका डायबिटीज जैसी बीमारी 70% ठीक हो जाता है । दोस्तों अगर आप शारीरिक श्रम में सक्षम नहीं है तो खान पीन का ध्यान आपको हमेशा देना होगा कौन से चीज में ज्यादा शुगर है यह आपको हमेशा देखकर आहार करना होगा । दोस्तों हमारे यह पोस्ट आपको कैसे लगा कमेंट करके जरूर बताइए ।

स्वस्थ रहने के 10 उपाय


स्वस्थ रहने के 25 नियम


स्वस्थ रहने के 5 उपाय


स्वस्थ रहने के घरेलु उपाय


हेल्दी रहने के लिए क्या खाना चाहिए


स्वस्थ रहने के लिए दिनचर्या


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने