शनि देव की यह है चमत्कारी मंदिर यहां हर भक्तों को होती है मनोकामना पूरी


शनि देव की यह है चमत्कारी मंदिर यहां हर भक्तों को होती है मनोकामना पूरी 

Hindu temple


भगवान शनि देव का चमत्कारी मंदिर के विषय में जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए ।
मित्र नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपको स्वागतम 🙏

शनि देव के इस मंदिर के प्रचलित कथा यह हैं की मंदिर के स्थान पर लगभग 300 वर्ष पूर्व एक 20 फुट ऊँचा टीला था, जहाँ वर्तमान पुजारी के पूर्वज पंडित गोपालदास तिवारी जी यहां बसे हुए हैं।

रात मैं भगवान शनिदेव ने पंडित गोपालदास को स्वप्न में दर्शन देकर कहा कि उनकी एक प्रतिमा उस टीले के अंदर दबी हुई है इस प्रकार आदेश देकर अदृश्य हो गया। सुबह होते ही भगवान शनि देव की मूर्ति को पंडित गोपालदास टीला खोदकर प्रतिमा बाहर निकाले ।

अब बिस्तर से जानिए 
क्या है चमत्कार ?



आश्चर्यजनक बात तो यह है जब गोपाल दास को शनि देव दर्शन देकर कहा था कि मेरे मूर्ति टोली के नीचे दबी हुई मूर्ति को बाहर निकाल कर पूजा करना । शनिदेव की ऐसी आदेश सुनकर उसी समय गोपाल दास ने कहा कि हे प्रभु मैं तो दृष्टिहीन हूं यह काम के लिए तो मैं असमर्थ हूं मैं कैसे कर पाएंगे . गोपाल दास की बात सुनकर भगवान शनिदेव ने कहा की तुम आंखें खोलो तुम सब कुछ देख सकते हो आज से तुम्हारे कोई भी संकट नही रहेगी . ऐसी बात कहकर भगवान शनिदेव अदृश्य हो गया । उसके बाद जब गोपालदास अपने आंखें खुली तब उन्होंने सचमुच देखने लगे ओर वह सपने सब कुछ याद थे जो भी शनिदेव उनको आदेश दिया ।

गोपाल दास दृष्टि पाने के बाद टीले को खोदना शुरू किया। उनकी आँखें ठीक होने की वजह से अन्य लोगों को भी उनके स्वप्न की बात पर यकीन हो गया तथा वे खुदाई में उनकी मदद करने लगे। खुदाई के कुछ समय बाद भगवान शनि देव की मूर्ति मिलती है उसके बाद सभी भक्तों के मन खुशी से भर जाते हैं ।



उस मंदिर में हर शनिवार के दिन धूमधाम से पूजा किया जाता है . माना जाता है जो भी भक्त भगवान शनि देव के पूजा देते हैं उनकी मनोकामना पूर्ण करते हैं ।

भक्तों के आने वाले दिन में संकट को भी दूर करते हैं । माना जाता है श्रद्धा और भक्ति के साथ पूजा करने से उनके आर्थिक व्यवस्था में भी सुधार होती हैं।


जानिए भगवान शनिदेव की चमत्कारी मंदिर कहां पर स्थित है ? 



इस मंदिर में प्रवेश करने के बाद मन में अजीब सा महसूस होता है ऐसा लगता है कि इस मंदिर में कुछ तो है । मंदिर में प्रवेश करने के बाद हर इंसान के मन की सोच बदल जाता हैं । उन्हें ऐसा लगता है कि कभी भी खुद को गलत रास्ता पर जाने नहीं देंगे सही मार्ग पर चलने की कोशिश करेंगे और भगवान शनि देव के स्मरण हमेशा करेंगे।


मित्रों अगर आपके पास समय है तो एक बार अहिल्या नगरी इंदौर में घूम कर जरूर आइएगा जहां भगवान शनिदेव का प्राचीन व चमत्कारिक मंदिर जूनी इंदौर में स्थित है। भगवान शनिदेव आप पर हमेशा कृपा करेंगे।

मित्रों भगवान शनिदेव के चमत्कारी मंदिर और भी हैं उसके विषय में अगर आपको और जानकारी प्राप्त करना है तो हमारे साथ ऐसे ही जुड़े रहें ।

उम्मीद करता हूं कि हमारे इस जानकारी से आपको अच्छे लगे होंगे । आपका दिन शुभ हो ।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने