क्रिसमस डे पर ऐसे काम कभी ना करें नहीं तो हमेशा रहेंगे घर में दरिद्रता

Christmas day


क्रिसमस डे पर ऐसे काम कभी ना करें >> नहीं तो हमेशा रहेंगे घर में दरिद्रता

 25 दिसंबर के दिन ऐसे क्या करने से हमारे आर्थिक व्यवस्था में सुधार हो सकता है, एवं कभी भी दरिद्रता ना आए जानिए हमारे साथ मित्रों नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है । दोस्तों 25 दिसंबर को बड़ा दिन भी कहा जाता है । क्योंकि इस दिन ईसाइयों का सबसे पवित्र दिन मनाया जाता है । आज के दिन ईसाई धर्म के सभी लोग यीशु मसीह को स्मरण करके बड़ी धूमधाम से केक काटते हुए आनंद करते हैं और ढेर सारा प्रेम एक दूसरे पर बांटते हैं ।


दोस्तों 25 दिसंबर सिर्फ ईसाई धर्म के ही नहीं बल्कि हिंदू धर्म का भी आज के दिन बहुत ही पवित्र दिन मना जाता है। क्योंकि आज का दिन तुलसी माता का पूजा प्राचीन काल से करते आ रहे हैं लोग । और वैसे तो हिंदुओं के हर घर में तुलसी पूजा होता रहता है लेकिन आज का दिन तुलसी माता का पूजा की बहुत ही पवित्र दिन माना जाता है । 


आज के दौर में देखा जाए तो 25 दिसंबर पवित्र दिन है जहां क्रिस्टियन लोग अपने इस महापर्व को बड़ी धूमधाम से मनाते हैं आ रहे हैं , और उसी के साथ कुछ हिंदू लोग भी केक आदि काटकर क्रिसमस डे मनाते हैं । पर उन्हें अपने धर्म का यह ज्ञात नहीं है कि आज के दिन में किसकी पूजा होता है । दिन बीत गया इंसान की सोच बदल गया जो भी हो । हिंदुओं का कुछ सोच बदलने पर पूजा आराधना लुप्त हो रहा है। लेकिन अपने धर्म का पूजा अर्धना यह सब किसी को भूलना नहीं चाहिए । आज 25 से दिसंबर में तुलसी मैया का पूजा के पवित्र दिन है । इस पवित्र दिन में अगर आपके घर में तुलसी पौधे रहते हुए  ज्योतिषी के अनुसार उन्हें पूजा नहीं मिली तो आपके घर में दरिद्रता जरूर आएंगे इसलिए दोस्तों यह बातें हमेशा याद रखें ।


आप दोस्तों कोई भी धर्म के क्यों ना हो अगर आप अपने घर में 25 दिसंबर बड़ा दिन में तुलसी माता का पूजा सुबह उठकर स्नान आदि करेंगे तो भगवान श्री कृष्ण एवं भगवान गणेश जी की कृपा प्राप्त कर सकते हैं बड़ी आसानी से । क्योंकि तुलसी माता का वरदान है । आज के दिन जो भी व्यक्ति नियम और विधि के साथ तुलसी माता का पूजा संपूर्ण करते हैं उन्हें बड़ी आसानी से तुलसी माता का कृपा प्राप्त होते हैं । 


दोस्तों तुलसी पौधे का पूजा क्यों करनी चाहिए उसका महत्व क्या है जानिए ।


तुलसी का धार्मिक, आयुर्वेदिक, सांस्कृतिक, आध्यात्मिक महत्त्व है । साथ ही यह स्वास्थ्य व पर्यावरण-सुरक्षा की दृष्टि से भी मेन भूमिका निभाते हैं । जिस घर में तुलसी का वास होता है वहाँ आध्यात्मिक उऩ्नति के साथ सुख-शांति एवं आर्थिक समृद्धि स्वतः होती है । वातावरण में स्वच्छता एवं शुद्धता, प्रदूषण-शमन, घर परिवार में आरोग्य की जड़ें मजबूत करना आदि तुलसी मनुष्य के लिए गुणों का भंडार है ।


तुलसी के नियमित सेवन से सौभाग्यशालिता के साथ ही सोच में पवित्रता, मन में एकाग्रता आती है और क्रोध पर नियंत्रण अपने स्वयं कर सकते हैं ‌। और आलस्य दूर होकर शरीर में दिनभर स्फूर्ति बनी रहती है ।


तुलसीदल एक उत्कृष्ट रसायन है । तुलसी सौंदर्यवर्धक एवं रक्तशोधक है । गुणों की दृष्टि से यह संजीवनी बूटी है, औषधियों की खान है । अथर्ववेद में काली औषधि (श्यामा तुलसी) को महौषधि कहा गया है । भगवान विष्णु को प्रिय होने के कारण इसको ‘वैष्णवी’ भी कहते हैं ।


विज्ञान के अनुसार घर में तुलसी-पौधे लगाने से स्वस्थ वायुमंडल का निर्माण होता है जिससे मानसिकता भी प्रबल तेज रहता है । तुलसी से उड़ते रहने वाला तेल आपको अदृश्य रूप से कांति, ओज और शक्ति से भर देता है । अतः सुबह-शाम तुलसी के नीचे धूप-दीप जलाने से नेत्रज्योति बढ़ती है, श्वास का कष्ट मिटता है । तुलसी के बगीचे में बैठकर पढ़ने, लेटने खेलने व व्यायाम करने वाले दीर्घायु व उत्साही होते हैं । तुलसी उनकी कवच की तरह रक्षा करती है ।


दोस्तों आपने देखा कि तुलसी पौधे में कितना गुण है यदि आज के दिन आप भक्ति और श्रद्धा के साथ पूजा आराधना करते हैं तो आने वाले समय में आपके घर में दरिद्रता कभी नहीं आएंगे हमेशा आपके घर में धन से भरे रहेंगे । दोस्तों हमारे जानकारी आपको कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताइए इसी तरह हमारे साथ जरूर देंगे और भी जानकारी प्राप्त करिए ।

करोड़पति बना देंगे यह पौधे सिर्फ एक बार पहचान लीजिए

धनवान बनने के गुप्त रहस्य

करोड़पति बनने का मंत्र

1 मिनट में करोड़पति कैसे बने

शक्तिशाली बनने के उपाय

करोड़पति बनने के व्यापार

धनवान बनने के टोटके 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने