पेट खराब होना बार बार लैट्रिन जाना ऐसी समस्याओं को दूर कैसे करें ?


health tips


पेट खराब होना बार बार लैट्रिन जाना ऐसी समस्या को दूर कैसे करें 


पेट खराब होना बार बार लैट्रिन जाना होता है तो सबसे बड़ा समस्या दिखा देते हैं । दोस्तों नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है 👏 जब एक क्लिक के सहारे पर हमारे वेबसाइट में आप आ ही गए हैं तो बिल्कुल चिंता मत कीजिए यदि आपके पेट खराब हो रहे हैं और आप बार-बार लेैट्रिन जा रहे हैं तो इसका समस्या का समाधान यहां जरूर मिलेंगे । प्रत्येक मनुष्यों को कभी-कभी पेट खराब होना भी चाहिए , हमेशा इस बात पर ध्यान देना चाहिए और याद भी रखना चाहिए मनुष्य के शरीर पर कभी भी किसी भी तरह का दूषित पदार्थ नहीं रहते हैं । अगर शरीर में दूषित पदार्थ हो भी जाता है तो किसी भी हाल पर बाहर निकालने के लिए रास्ता ढूंढता है। शरीर से दूषित पदार्थ किसी भी परिस्थिति में बाहर निकल जाता है अगर दूषित पदार्थ बाहर निकालने के लिए रास्ता नहीं मिलती है तो शरीर में जलन पैदा होने लगता है । हर रोज शरीर में दूषित पदार्थ जन्म लेता है और उसे बाहर निकालने के लिए हमेशा अधिक से अधिक पानी पीना चाहिए इससे हमेशा शरीर स्वस्थ रहते हैं और दूषित पदार्थ बाहर निकल जाता है । 


आपका पेट खराब हो गया है और आप बार बार लैट्रिन जा रहे हैं तो इसका मतलब है कि आप कुछ गलत सेवन कर लिए । जब भी व्यक्ति कुछ गलत सेवन कर लेते हैं तो लीवर कमजोर हो जाता है उसे पचाने में समर्थ नहीं रहते हैं जिससे डायरेक्ट बाहर निकल जाता है । पेट खराब होने के बाद बार-बार टॉयलेट जाना मतलब शरीर से पानी भी निकाल ले लगता है जिससे शरीर पूरी तरह कमजोर हो जाता है , इस समय आपको क्या करना है शायद अगर आप घरेलू उपचार करेंगे तो हमें आशा है आप जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगे ।


यदि आप एक गैस की मरीज है तो एसी पेट खराब होना आपके लिए फायदे भी है । अधिक दिन तक गैस से अगर कोई व्यक्ति झुज रहे हैं  उसके बाद बार-बार पानी की तरह लैट्रिंग हो रहे हैं तो यह उनके लिए फायदे भी हैं जितने भी पेट में कचरा होते हैं सब लैट्रिन के द्वारा बाहर निकल जाता है । परंतु अधिक अगर आपके लैट्रिंग हो रहे हैं तो इसे बंद करना भी बहुत आवश्यकता है क्योंकि लैट्रिन होने के साथ-साथ आपके शरीर से पानी निकालने लगता है जिससे शरीर को पूरी तरह कमजोर बना देता है । 


पेट खराब होना और बार बार लैट्रिन जाना इसे बंद कैसे करें चलिए अब विस्तार से जानते हैं ।


पेट खराब होना और बार बार लैट्रिन जाना मतलब आपका शरीर पूरी तरह कमजोर हो गया है इस समय आप घर में उपचार करें जिससे आप कुछ ही घंटे के बाद स्वस्थ हो सकते हैं । अगर आप बार-बार टॉयलेट जा रहे हैं पानी की तरह लैट्रिंग हो रहे हैं तो घर में नींबू पानी पिए । नींबू पानी कैसे बनाएं सबसे पहले आप एक गिलास में हल्का ठंडा पानी ले, उसके अंदर एक चम्मच नमक डालें एक चम्मच शक्कर डालें और एक नींबू का आधा टुकड़ा काटकर रस निकालकर एक साथ मिलाकर पिए । जब व्यक्ति के बार बार लैट्रिन होते हैं तब पेट पूरी तरह गर्म हो जाता है जिससे कोई भी चीज सेवन करने से पाचन नहीं होती है इसलिए इस समय कोई भी गर्मी चीज नहीं खानी चाहिए । इस समय मेडिसिन स्टोर में जाकर एक सलाइन पाउडर अवश्य ले और नियमित रूप से पानी के साथ मिलाकर पिए । इस समय आप गाजर और संतरा का जूस पिए इससे आपके पेट गड़बड़ी से राहत दिलाएंगे । बार बार लैट्रिन होने से भूख भी नहीं लगता है लेकिन आपको पेट में दाना भी देना होगा । पेट खराब अगर आप लंबे समय से जूझ रहे हैं तो आपको आहार भी करना होगा और इस समय आहार आप वही करेंगे जहां आपके पेट खराब से स्वस्थ कर सकें, तो इस समय आप क्या खाएंगे ? दोस्तों अगर आपके घर में चावल बनाते हैं तो चावल अपना पत्र में लें और उसके अंदर सिर्फ दही मिलाकर और थोड़ा सा नमक देकर खाए । ऐसे घरेलु उपचार से आप बिल्कुल स्वस्थ हो जाएंगे अगर आप इससे भी स्वस्थ नहीं होते है तो फिर किसी अच्छा डॉक्टर से इलाज अवश्य कराएं क्योंकि पेट गड़बड़ी कई कारणों से हो सकता है । अगर आपका कोई दूसरा समस्या है तो उस समस्या का समाधान किसी अच्छे डॉक्टर ही कर सकते ।

बुद्धि तेज करने का उपाय

सरस्वती बुद्धि मंत्र

पढ़ाई में याद करने का मंत्र

दिमाग तेज करने के घरेलू उपाय

स्मरण शक्ति तेज करने का मंत्र

पढ़ाई में दिमाग तेज करने का तरीका

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने