पुराने बुखार की आयुर्वेदिक दवा: सुबह 1 बार लें, पुराने से पुराना बुखार तोड़ देगा



Ayurved medicine


पुराने बुखार की आयुर्वेदिक दवा :

पुराने बुखार से आप यदि जूझ रहे हैं तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाले हैं दोस्तों नमस्कार हमारे वेबसाइट में आपका स्वागत है । कई बार हमारे साथ ऐसा होता है छोटे-मोटे बीमारी से परेशान होते हैं लेकिन कई सारे डॉक्टर को दिखाने के बाद भी ठीक नहीं होता है । दोस्तों बीमारी हमारे लिए एक श्राप जैसे हैं अगर किसी के शरीर में कोई बीमारी आ जाए तो हमारे दिमाग में बहुत बड़ा चिंता लगे रहते हैं । अगर आप लंबे दिनों से बुखार से जूझ रहे हैं तो बिल्कुल चिंता मत कीजिए, आप डॉक्टर के पास जाने के बाद भी ठीक नहीं हो पाए तो यहां आपके लिए जो भी जानकारी बताया गया है हमें आशा है आप स्वस्थ हो जाएंगे । 



अधिकांश लोगों को पता नहीं है आयुर्वेदिक इंसान के लिए वरदान की तरह होता है । आपके सामने पेड़ मजुद है और उस पेड़ में हजारों प्रकार के बीमारी को भगाने में शिक्षा में मगर आपको पता नहीं है । पहले वैद्य रहा करते थे हमारे समाज में जिससे हम हमेशा सुरक्षित रहते थे । लेकिन आज वैद्य की संख्या बहुत ही कम हो गया है जिसके कारण हमें आयुर्वेदिक का इलाज सही समय पर मिल नहीं पाते हैं । वर्तमान आज के दौर में जो अंग्रेजी दवाई का इस्तेमाल लोग करने लगे हैं इससे फायदा नहीं है नुकसान ही नुकसान है । बीमारियां हम बुलाते हैं उसे ठीक करने के लिए अंग्रेजी दवाई का इस्तेमाल करते हैं ।


कैसे आप स्वयं बीमारियों को निमंत्रण देते हैं?  हम आपको थोड़ा सा उदाहरण देते हैं - एक तो आप समय पर भोजन नहीं करते हैं, दूसरा सही से आप पानी पीते नहीं हैं, तीसरा इतना नशा भांग आप करते हैं कि खुद के पैर पर चल नहीं पाते हैं । अगर आप इस तरह से अपनी शरीर पर टॉर्चर करेंगे तो आने वाले समय में भयंकर बीमारी से लड़ना पड़ता है । यदि आप लंबे दिनों से बुखार से लड़ रहे हैं तो इसका भी कुछ कारण है आपके भीतर जो एंटीबायोटिक क्षमता होना चाहिए वह नहीं है । आपके भीतर दूषित खून बाहर निकलने में समस्या हो रही है । इसलिए आपको सबसे पहले पानी पीना बहुत ही ज्यादा करके आवश्यक है, शरीर में दूषित खून प्रतिदिन जन्म होता है इससे बाहर तभी आप निकाल सकते हैं जब भरपूर पानी पिएंगे । 


आज के दौरे में तरह-तरह का बीमारी लोगों के भीतर हो रहे हैं आपको पहले किसी अच्छे डॉक्टर के पास जाकर चेकअप कर लेनी चाहिए । यदि आप लंबे दिनों से बुखार से जूझ रहे हैं तो यह मलेरिया बुखार का निशान है। यदि आप मलेरिया बुखार से परेशान हैं और किसी अंग्रेजी दवाइयों से ठीक नहीं हो रहे हैं तो बिल्कुल चिंता मत कीजिए । आज मैं जो आपको आयुर्वेदिक दवा देने जा रहे हैं इससे आप 95% ठीक हो जाएंगे । मगर जो भी यहां आपके लिए बताया गया है इस नियमों के अनुसार ही पालन करना होगा । 


चलिए जानते हैं पुराने बुखार को कैसे करें इस आयुर्वेदिक दवा से इलाज ।


पुराने बुखार के आयुर्वेदिक यह है जबरदस्त दवा जिसे उपयोग करने से कैसे भी बुखार हो कुछ दिनों के बाद दूर हो जाता है । दोस्तों यदि आप लंबे दिनों से बुखार से परेशान हैं तो इस पेड़ का पत्ता से करें इलाज । इस पेड़ का कई नामों से जाना जाता है >> जैसे कि शिवली पारिजात ,और हरसिंगार । यह एक चमत्कारी पेड़ है, इस पेड़ का फूल बहुत ही सुगंध है । जैसे इस  फूल का सुगंध है वैसा ही इसका काम भी चमत्कार है । दोस्तों इस पेड़ का पत्ते में वह चमत्कार है जहां बड़े-बड़े बीमारी को दूर भगाने में सक्षम है । परिजात का पेड़ आपके गांव में शायद जरूर होंगे अब इसको इस्तेमाल कैसे करेंगे विस्तार से जाने ।

सुबह उठकर पारिजात पेड़ के पत्ते कम से कम 50 ग्राम तक उठाकर लाए और उसे अच्छे से धोकर पीसकर उसका रस निकालें । उसके बाद दो-तीन काली मिर्ची और थोड़ा सा अदरक मिलाकर पीस दे उसके बाद परिजात पत्ते के रस में मिलाकर सुबह खाली पेट में पीए । इस प्रकार प्रतिदिन सुबह उठकर लगातार दो महीना तक पीना होगा अगर आप रोजाना पिएंगे तो उम्मीद करते हैं कि आपके भीतर जितने भी पुराने रोग और बुखार होंगे सभी दूर हो जाएंगे । दोस्तों हरे सिंगर पत्ते के रस को पीने में थोड़ा करवा लगेंगे मगर आपके लिए वरदान की तरह है । आप चिंता कीजिए आपके लिए यह जो औषधि है सिर्फ फ्री में है किसी के पास जाकर पैसा देकर लाना नहीं है आप खुद से बनाकर इसे उपयोग कर सकते हैं । अगर आप हमारे बताया गया अनुसार उपयोग करते हैं तो जो भी बीमारी है आपके भीतर एक्स्ट्रा सब कुछ दूर हो जाएंगे ।


पुराने बुखार की आयुर्वेदिक दवा :



दोस्तों अगर आप इतना झंझट में पढ़ना नहीं चाहते हैं तो इसके लिए और भी उपाय हैं । दोस्तों पुराने बुखार कैसे भी हो उसे ठीक होना ही है इसके लिए आपको अच्छे आयुर्वेदिक दुकान में जाकर खरीदना चाहिए । दोस्तों अगर आपके नजदीककोई भी आयुर्वेदिक औषधि के दुकान नहीं है तो मैं आपके लिए एक नीचे लिंक दिया हूं जिस पर आप अपने बुखार के लिए दवाई खरीद सकते हैं । आजकल ऑनलाइन में भी ऑर्डर कर सकते हैं इसके लिए आपको किसी दुकान जाकर खरीदना नहीं होगा । हम उम्मीद करते हैं आपके लिए यह उपाय बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाले हैं ।


Post a Comment

Previous Post Next Post