अपार ज्ञान प्राप्त करना चाहते हैं तो एक मंत्र का करें जाप

 

ज्ञान प्राप्त करने के तरीका सीखे हमारे साथ।

dharma karma


ज्ञान प्राप्त करने का मंत्र :

हेलो मित्रों नमस्कार मैं फिर से एक दमदार जानकारी लेकर आ गया हूं । मित्रों ईश्वर ने मनुष्य के रचना की उनको बुद्धि भी दिया परंतु ज्ञान नहीं दिया ,क्योंकि ज्ञान ऐसा चीजें हैं जहां किसी को दिया नहीं जाता है उसे बुद्धि के द्वारा प्राप्त किया जाता है । ईश्वर ने इंसान के इतना अधिक बुद्धि दिया है कि वह अपने बुद्धि के जरिए ईश्वर को भी प्राप्त कर सकते हैं तो मित्रो सबसे पहले आपको वह भी ज्ञान होना चाहिए कि हम किस प्रकार से ईश्वर को प्राप्त कर सके इसलिए मनुष्य को ज्ञान प्राप्त करना बहुत जरूरी है ।

तो मित्रो आइए जानते हैं प्राप्त करने का वह कौन सा तरीका है जो हमें सरल उपाय से प्राप्त हो सके ।

👇

मित्रों लोग पढ़ा-लिखा क्यों करते हैं ? क्योंकि पढ़ाई लिखाई में ज्ञान प्राप्त हो सके इसलिए लोग पढ़ाई लिखाई करते हैं । लेकिन हम मनुष्य के लिए जो असली ज्ञान प्राप्त करना चाहिए वह स्कूल कॉलेज या पढ़ाई में नहीं मिलती है । इसलिए हमें वह करना चाहिए जहां हमें असली ज्ञान प्राप्त हो सके ।


मनुष्य के लिए असली ज्ञान प्राप्त करने का तरीका कौन सा है ?सबसे पहले आप पूरे रामायण को पढ़िए उसके बाद महाभारत और फिर भगवान श्री कृष्ण की भागवत गीता । उन्होंने विश्व ब्रह्मांड के ज्ञान भागवत गीता में उल्लेख किया है जिसे पढ़ने के बाद मनुष्य के अधिक से अधिक ज्ञान प्राप्त होता है ।

👇

हम मनुष्य सब दूसरे का ही नकल करते हैं यानी दूसरे का ज्ञान हम इस्तेमाल करते हैं । परंतु कोई व्यक्ति रामायण से लेकर महाभारत और भागवत गीता संपूर्ण पढ़ लिया तो वह स्वयं ज्ञानदाता बन जाता है । बहुत से लोग भगवत गीता एवं महाभारत रामायण पढ़ते तो हैं परंतु ध्यान से नहीं , ध्यान से पढ़ने से बड़े-बड़े साधु संत भी दावा करते हैं बहुत ही ज्यादा उनको ज्ञान प्राप्त होगी ।


 कुछ लोग थोड़ा बहुत ज्ञान प्राप्त कर के प्रवचन देने लगते हैं , जो व्यक्ति ज्यादा से ज्यादा ज्ञान प्राप्त कर लेते हैं वह ईश्वर को प्राप्त करने हेतु प्रयास करते हैं ।

मित्रों ज्ञान तीन प्रकार के होते हैं जैसे कि धर्म ज्ञान ,टेक्नोलॉजी ज्ञान, और शैतान ज्ञान । 

धर्म के अनुसार जिन व्यक्ति के अंदर धर्म ज्ञान नहीं है उनके जीवन सफल नहीं होता इसलिए हर इंसान के धर्म के ज्ञान होना आवश्यकता है ।


बड़े-बड़े संत ज्ञानी पुरुष भागवत गीता के जरिए आपने ज्ञान प्राप्त किया । उदाहरण स्वामी विवेकानंद , परमहंस रामकृष्ण देव और फिर साईं बाबा । जिसे लोग भगवान जैसे पूजा करते हैं ।


मित्रों मैं दूसरा और एक उपाय बताने जा रहा हूं जिसके जरिए आप अपने ज्ञान अधिक से अधिक प्राप्त कर सकते हैं ।

यह रहा गायत्री मंत्र गायत्री मंत्र में इतना शक्ति है कि मनुष्य के बुद्धि से लेकर ज्ञान तक बढ़ाने में सक्षम है ।

मित्रों नियमित हर रोज गायत्री मंत्र का जाप करने से बुद्धि ज्ञान एवं घर में धन की प्राप्ति होती है ।

सुबह-सुबह किसी अच्छे स्थान पर बैठकर इस मंत्रों का 108 बार प्रतिदिन जाप करें ।

👇

गायत्री मंत्र:- ऊँ भूर्भुव: स्व: तत्सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्य धीमहि धियो यो न: प्रचोदयात्। 🙏


इंसान की सोच एक ही होना चाहिए जो ज्ञान प्राप्त होते हैं उसे अपने भंडार में रखना चाहिए ऐसा नहीं कि आज ज्ञान प्राप्त हुई और कल भूल गये तब उनके लिए सब कुछ बेकार हो जाएगी । 

लाल पेन से नाम लिखकर वशीकरण

कागज पर नाम लिखकर जला दे

35 सेकंड में वशीकरण

फोटो वशीकरण टोटके

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने