यह है भारत के सबसे ईमानदार और लोकप्रिय नेता

 

भारत के सबसे ईमानदार नेता कौन है ? जानिए हमारे साथ मित्रों सबसे पहले हमारे वेबसाइट में आपको स्वागत है 🙏

Imandar meta


जब से हमारा देश आजाद हुआ है तब से भ्रष्ट नेताओं में कमी नहीं है एक से एक नेता है जो हमारे देश में भ्रष्टाचार करके देश को और बर्बाद कर दिया । हिंदुस्तान अर्थव्यवस्था के मामले में और देशों से बहुत पीछे हैं । सत्ता पाने के बाद कुछ नेता ऐसा है कि अपना स्वार्थी और लालच के कारण देश को बर्बाद कर दिया भ्रष्टाचार में भरे हुए हैं । लेकिन इन भ्रष्टाचार के अंदर में भी कुछ नेता ईमानदार भी है जहां देश के लिए तत्पर खड़े रहते हैं ।  देश के लिए अपना परिवार भी छोड़े हुए हैं जिनके नाम आपको जानकारी होना बहुत ही जरूरी है । 


तो आइए मित्रो जानते हैं वह कौन नेता है जो देश के लिए और जनता के लिए ईमानदार हैं ।

👇


Narendra modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

भारत में सर्वप्रथम ईमानदार नेता नरेंद्र मोदी दामोदर दास । जिन्होंने 15 साल तक गुजरात में मुख्यमंत्री रहें और अपने इमानदारी से कार्यकाल समाप्त किए । 

सर्वे के मुताबिक भारत में 70% लोग पसंद करते हैं नरेंद्र मोदी को । देश के जनता उनके ईमानदार और देशभक्त के कारण आज भारत के प्रधानमंत्री के रूप में स्वीकार किया ।

 मुख्यमंत्री से लेकर वर्तमान प्रधानमंत्री के पद संभाल रहे है आज तक किसी भी प्रकार के भ्रष्टाचार या बेईमान के केस नहीं है उन पर ।

 महत्वपूर्ण बात तो यह है कि जो व्यक्ति देश के लिए अपने परिवार को छोड़ सकते हैं उन्हें भला भ्रष्टाचार का केस कैसे रहेंगे देश के लिए मर मिटने वाले एक ऐसे व्यक्ति हैं जिनके नाम सदियों से लिया जाएगा । 

उन्होंने भारत में ऐसी इतिहास रचाया जो किसी की बस में नहीं थी ।

आज धारा 370 हटाया उसके बाद अयोध्या के राम मंदिर केस लटका हुआ था सदियों से उसे खत्म किया पूर्ण राम मंदिर निर्माण के लिए सुप्रीम कोर्ट से आदेश मिला ।

भारत के लिए ऐसा ईमानदार नेता मिलना बहुत मुश्किल है वर्तमान अभी भी प्रधानमंत्री के पद संभाल रहे हैं इनसे और इमानदार का काम पाने के लिए हम सभी को सपोर्ट करना चाहिए ।

👇


Naveen patnayak

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक


दूसरा ईमानदार नेता में आते हैं उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक जिन्होंने 15 साल तक उड़ीसा में सरकार चलाई उसके बाद फिर जनता ने उनको पसंद करके मुख्यमंत्री के रूप में स्वीकार किया । नवीन पटनायक के पिता विजय पटनायक उन्होंने भी बड़ी इमानदार से राज शासन किया था । 

नवीन पटनायक अपनी मातृभाषा उड़िया बात ठीक से कर नहीं पाते हैं मगर उनका ईमानदार में कोई कमी नहीं है।

अगर उनके पार्टी में कोई भी भ्रष्टाचार निकल जाए तो उनको तुरंत बर्खास्त कर देते हैं इसमें कोई संदेह नहीं । इसलिए जनता उन्हें फिर से मुख्यमंत्री के रूप में स्वीकार कर लिया अभी उनका उमर ज्यादा होने के कारण  शारीरिक अवस्था सही नहीं है कभी भी उनकी मौत हो सकती है । मित्रों बता दूं कि आज तक उनका नाम में कोई भी भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे हैं भले ही उनके नीचे नेता के भ्रष्ट आरोप लगे हैं लेकिन उनका नाम पर कोई भी आरोप नहीं है  जिस कारण भारत में ईमानदार नेता में आते हैं ।

👇


Jayti bosu

पूर्व मुख्यमंत्री ज्योति बसु


अब बात करते हैं तीसरा ईमानदार नेता जिनका नाम है ज्योति बसु । ज्योति बसु पश्चिम बंगाल में 25 साल तक उन्होंने सरकर चलाएं । भारत में आज तक किसी भी पार्टी के 25 साल तक सरकार नहीं चला पाए भ्रष्टाचार के आरोप में या बेईमानी के आरोप में उन्हें हटना पड़ा । लेकिन पश्चिम बंगाल ज्योति बसु  इमानदार में से एक । क्योंकि ज्योति बसु अपने राज्य के लोगों के लिए सोचते बहुत थे और गरीब लोगों के बहुत मदद की जिनके कारण उन्हें पश्चिम बंगाल के लोगों ने 25 साल तक मुख्यमंत्री के रूप में स्वीकार किया ।  उसके बाद उन्हीं का पार्टी से बुद्धदेब भट्टाचार्य जिन्होंने 5 साल तक सरकार चलाई ।  cpim की सरकार 30 साल तक सरकार चलाने में सक्षम रहे । 


बाकी देश में जितने भी नेता है कहीं ना कहीं आरोप जरूर लगे हैं इसलिए मित्रों में और लोगों के बात नहीं कर सकते हैं क्योंकि अनजान में कुछ भी बोलना गलत है इसलिए मैं जितना जानता हूं उतना आप लोगों को जानकारी दिया जिससे ईमानदार और भ्रष्टाचार में आप समझ सकते हैं ।

👇

तो मित्रों यह था मेरा छोटा सा जानकारी हमारे जानकारी से आपको कैसे लगे कमेंट करके जरूर बताइए इसी तरह हम आपको नया नया और जानकारी लेकर आते रहेंगे तब तक के लिए सुरक्षित रहिए स्वस्थ रहिए जय भारत माता जय हिंद । पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए आपको बहुत-बहुत धन्यवाद 🙏

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने